Breaking News देश राजनीति

ट्रंप ने अफगानिस्तान में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मांगा भारत का सहयोग

अमेरिका ने अफगानिस्तान में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत से उतरने की अपील की है। अमेरिका की ओर से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह बयान दिया है। ट्रंप ने कहा है कि भारत को अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट(ISIS) के खिलाफ लड़ाई में उतरना चाहिए। व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा कि, ‘अफगानिस्तान में आतंकी संगठनों के खिलाफ लड़ाई में भारत, रूस, तुर्की, इराक और पाकिस्तान को भूमिका अदा करने की जरूरत है।’

ट्रंप ने कहा कि 7 हजार मील दूर से अमेरिका, अफगानिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ जंग लड़ रहा है जबकि बाकी देश बिल्कुल भी सहयोग नहीं दे रहे हैं।

‘ISIS के खिलाफ किसी ना किसी वक्त लड़नी होगी जंग’
अफगानिस्तान में आतंकी संगठन आइएसआइएस(ISIS) की बढ़ती गतिविधियों के सवाल पर ट्रंप ने कहा, ‘भारत वहां(अफगानिस्तान) में मौजूद हैं लेकिन लड़ नहीं रहे है। हम लड़ रहे हैं। पाकिस्तान भी वहां है, वे लड़ तो रहे हैं लेकिन वो बहुत कम कोशिशें कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि यह ठीक नहीं है। जहां कहीं भी आइएसआइएस(ISIS) की मौजूदगी है, किसी ना किसी वक्त इन देशों को आइएसआइएस(ISIS) से लड़ना ही होगा। ट्रंप ने जिन देशों को नाम गिनाया, उसमें भारत, रूस, इराक, तुर्की, अफगानिस्तान और पाकिस्तान जैसे देश शामिल हैं।