Corona: 95 new cases in Noida cross 800 | नोएडा में कोरोना ने बरपाया कहर, 95 नए मामले, 800 से ज्यादा लोग संक्रमित

0
226

नोएडा: जनपद गौतमबुद्ध नगर में शुक्रवार को कोविड-19 (Corona) के 95 नए मामले सामने आए हैं, जोकि पिछले कुछ दिनों के मुकाबले मरीजों की संख्या में बेहद बड़ा उछाल है. 

गौतमबुद्ध नगर में अब कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से कुल 830 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 12 लोगों की मौत हो चुकी है. 

जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे के अनुसार  शुक्रवार  को कोविड-19 कि आई जांच रिपोर्ट में 95  लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. यह आंकड़ा पिछले कुछ दिनों की औसत के मुकाबले बेहद ज्यादा है. 

ये भी पढ़ें- अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर का कमाल, पहली बार कोरोना रोगी का हुआ लंग्स ट्रांसप्लांट

 

जनपद में 423 लोग उपचार के दौरान ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 341 एक्टिव केस अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं. हालही में जनपद के 14 संवेदनशील जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ कैंप लगाए गए थे.   

टीम हेल्थ कैंप लगाकर निगरानी टीम लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है तथा कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. 

यूपी में भेजी जाएगी एक्सपर्ट्स की टीम

अब उत्तरप्रदेश में कोरोना से लड़ने के लिए जिलों में एक्सपर्ट्स की टीम भेजी जाएगी. यह एक्सपर्ट्स  सम्बन्धित जनपद में कैम्प करते हुए जिला प्रशासन के कार्यों का पर्यवेक्षण करते हुए अधिकारियों का सहयोग करेंगे. 

आगरा, मेरठ, फिरोजाबाद, मुरादाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर, अलीगढ़, गाजियाबाद, कानपुर नगर, झांसी तथा बस्ती में  प्रोफेसर स्तर के वरिष्ठ एवं अनुभवी विशेषज्ञ भेजे जाएंगे, जो स्थानीय मेडिकल टीम को उपचार संबंधी उचित परामर्श तथा सहयोग प्रदान करेंगे. 

इन जनपदों में प्रमुख सचिव/सचिव स्तर के अधिकारियों को नामित किया जाएगा. यह अधिकारीगण सम्बन्धित जनपद में कैम्प करते हुए जिला प्रशासन के कार्यों का पर्यवेक्षण करते हुए अधिकारियों का सहयोग करेंगे. 

ये भी देखें-



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here