Corona second wave in Maharashtra, Janata curfew imposed in Amravati, BMC issues guidelines for mumbaikars | महाराष्ट्र में कोरोना की सेकेंड वेव? अमरावती में लगा जनता कर्फ्यू, जरूरी सेवाएं छोड़कर सब रहेगा बंद

0
25

मुंबई: देश भर में कोरोना (Corona) के कम होते मामलों के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में नए मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) इसे लेकर चेतावनी भी दे चुके हैं कि अगर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का ठीक से पालन नहीं किया गया तो एक और लॉकडाउन (Lockdown) के लिए लोगों को तैयार रहना होगा. इस बीच अमरावती जिले में जनता कर्फ्यू लगा दिया गया है, 

शनिवार से सोमवार तक जनता कर्फ्यू 

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में शनिवार की शाम छह बजे से सोमवार सुबह आठ बजे तक जनता कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस दौरान पूरे अमरावती जिले में मेडिकल और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा. अमरावती के कलेक्टर शैलेश नवाल ने ये आदेश जारी किए हैं.    

मुंबईकरों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी 

BMC की तरफ से जारी गाइडलाइंस के अनुसार, सार्वजनिक जगहों पर हर किसी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. गली, दुकान, आफिस, मार्केट, क्लीनिक, हॉस्पिटल परिसर में मास्क पहनना जरूरी होगा. ऑफिस, वर्क साइट, वर्क प्लेस पर मास्क पहनना जरूरी होगा. कोई भी अधिकारी या स्टाफ बिना मास्क पहने मीटिंग नहीं करेगा या समारोह में शामिल नहीं रहेगा. बिना मास्क के पकड़े जाने पर 200 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा.

मुंबई लोकल में सफर के लिए गाइडलाइन

मुंबई लोकल (Mumbai Local Train News) में सफर के लिए आपको कई ऐहतियात बरतने होंगे. BMC की तरफ से जारी दिशा निर्देश के अनुसार, ‘पब्लिक ट्रांसपोर्ट, जिनमें लोकल ट्रेन भी शामिल हैं, में यात्रा के दौरान मास्क जरूरी होगा. बिना मास्क के लोकल में ट्रैवल करने पर सख्त कार्रवाई का सामना करना पडे़गा. 

मुंबई लोकल की क्या है टाइमिंग? 

आम लोगों को फिलहाल मुंबई लोकल में टाइमिंग के हिसाब से ही सफर की इजाजत है. यानी जरूरी सेवाओं को छोड़कर आम लोगों के लिए अलग टाइमिंग है. टाइम टेबल के अनुसार, पहली लोकल (Mumbai Local) ट्रेन से 7 बजे तक आम लोग इसमें सफर कर सकेंगे. इसके बाद 7 बजे से 12 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवाओं में लगे लोगों को सफर की इजाजत होगी. इसके बाद 12 बजे से 4 बजे के बीच आम लोग सफर कर सकेंगे और 4 बजे से 9 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवा में लगे लोगों को सफर की इजाजत है. वहीं, 9 बजे से अंतिम लोकल तक आम लोगों को सफर की इजाजत है. 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here