Delhi: 428 new corona cases, maximum cases in a day| दिल्ली: कोरोना के एक दिन में सर्वाधिक 428 मामले, मृतक संख्या 65 पहुंची

0
359

नई दिल्‍ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 428 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बुधवार को 5,532 पर पहुंच गई. एक दिन में सामने आने वाला यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. दिल्ली सरकार ने यह जानकारी दी. दिल्ली सरकार के अनुसार राजधानी में तीन दिन के बाद एक संक्रमित मरीज की मौत होने से मृतक संख्या 65 पर पहुंच गई. उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ कर 5,532 हो गए हैं . मंगलवार रात तक यह आंकड़ा 5,104 और कुल मृतक संख्या 64 थी.

इस बीच देश में बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के साथ कोविड-19 के रोगियों की कुल संख्या 50 हजार को पार कर गई है. वहीं पश्चिम बंगाल, गुजरात तथा महाराष्ट्र जैसे राज्यों में संक्रमण से मौत के मामले बड़ी संख्या में आने से अधिकारी चिंतित हैं. केरल से अच्छी खबर आई जहां बुधवार को संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है, वहीं महाराष्ट्र में एक दिन में 1200 से अधिक मामले सामने आए हैं.

इस बात की भी आशंकाए हैं कि लॉकडाउन के उपायों में ढील के साथ वायरस का प्रकोप बढ़ सकता है क्योंकि इस समय भी देश के अधिकतर शहरी केंद्रों में मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार से कोविड-19 के आंकड़े शाम को देना बंद कर दिया है. वहीं इसके सुबह के अपडेट में मौत के मामलों की संख्या 1,694 और संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 49,391 बताई गई. इसमें मंगलवार सुबह से क्रमश: 126 मौत के मामलों तथा 2,958 संक्रमण के मामलों की वृद्धि हुई है.

15 हजार लोग हुए ठीक, रिकवरी रेट 29% पहुंची
आंकड़ों में यह भी बताया गया कि अब तक देश में 15 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं और लोगों के संक्रमण से उबरने की दर करीब 29 प्रतिशत है. देशभर में जहां संक्रमण और मौत के सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र से आए हैं, वहीं गुजरात, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक तथा पंजाब भी घातक वायरस से बुरी तरह प्रभावित हैं.

(इनपुट: एजेंसी भाषा)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here