Delhi: Family of 11 year old girl wandering in hopes of operation| दिल्ली: ऑपरेशन की उम्मीद में भटक रहा 11 साल की बच्ची का परिवार, नहीं मिल रहा इलाज

0
171

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) के कारण दिल्ली में बाकी बीमारियों के इलाज में भी देरी हो रही है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दूसरी बीमारी से पीड़ित मरीजों को भी लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

दिल्ली के मयूर विहार की रहने वाली अनुष्का 11 साल की है. इस बच्ची का मेजर आपरेशन (गॉल ब्लैडर का) सिर्फ कोरोना की टेस्टिंग रिपोर्ट के कारण रुक गया है. 

पिछले 5 दिनों से दर्द से जूझ रही अनुष्का इंतजार कर रही है कि उसकी कोरोना रिपोर्ट जल्दी मिल जाए, जिससे उसका ऑपेरशन किया जा सके. 

गंगाराम अस्पताल में इलाज के लिए पहुंची बच्ची को मेजर ऑपरेशन जल्द से जल्द कराने को बोला गया, पर दिल्ली सरकार की नीति के कारण एडमिट करने से पहले कोरोना की जांच की जरूरत थी. 

उसको देखते हुए परिवार प्राइवेट लैब से टेस्ट करवाने जाते हैं, लेकिन उन्हें आज तक रिपोर्ट नहीं मिल पाई. अनुष्का आज भी दर्द में है. परिवार लगातार परेशान है कि रिपोर्ट आ जाए तो उनकी बच्ची का इलाज जल्द से जल्द हो पाए. 

ये भी पढ़ें- सीमा विवाद: लद्दाख सीमा से पीछे हटे चीनी सैनिक, सैन्य अधिकारियों के बीच बातचीत जल्द

दिल्ली के गंगा राम अस्पताल का कहना है कि हम इलाज के लिए तैयार हैं, पर हमसे कोरोना टेस्टिंग करने के लिए दिल्ली सरकार ने मना कर दिया जिस कारण बहुत से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आज की तारीख में गंगाराम अस्पताल कोविड अस्पताल तो है लेकिन वहां कोरोना की टेस्टिंग नहीं हो रही है. 3 दिन पहले दिल्ली सरकार ने सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. 

दिल्ली सरकार ने महामारी रोग अधिनियम के उल्लंघन के लिए सर गंगाराम अस्पताल पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था. उसके कारण अब सैकड़ों मरीजों को परेशानी हो रही है. 

ये भी देखें- 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here