Flight started from patna airport for four cities | बिहार: पटना एयरपोर्ट से विमान का परिचालन शुरू, इन शहरों के लिए चलेगी फ्लाइट

0
147

पटना: दो महीनों बाद आज से पटना एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन शुरू किया गया है. कोरोना के चलते विमान सेवा बंद कर दी गई थी लेकिन आज से चार बड़े शहरों के लिए पटना से फ्लाइट की शुरुआत हो गई है. 

आपको बता दें कि दिल्ली, बैंगलुरू, मुंबई और अमृतसर के लिए विमान सेवा फिलहाल शुरू कर दी गई है वहीं, कोलकाता के लिए 28 मई फ्लाइट चलनी शुरू होगी. फिलहाल 13 घंटे एयरपोर्ट ऑपरेशनल रहेगा और शाम 7 बजे अंतिम फ्लाइट उड़ान भरेगी.

वहीं, अरसे बाद आज पटना एयरपोर्ट गुलजार दिखा. सुबह से यात्रियों के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है. लोगों की दो बार थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. एयरपोर्ट परिसर, स्टैंड, एयरपोर्ट लाउंज, चेक इन एरिया, काउंटर आदि सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित किया गया है. 

साथ ही एयरपोर्ट कर्मचारियों और यात्रियों  एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. विमान यात्रियों को अपने गंतव्य तक जाने में किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए एयरपोर्ट स्टैंड में पर्याप्त संख्या में ओला, उबर, टैक्सी, ऑटो और ई रिक्शा आदि की व्यवस्था भी की गई है.

साथ ही प्रशासन ने एयरपोर्ट पर ऑटो स्टैंड बनाने का भी निर्देश दिया है. स्टैंड में ऑटो चालक या अन्य चालक एक जगह एकत्रित न हो और अनावश्यक भीड़ न लगे इसकी प्रॉपर मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं. प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि यात्रियों के लिए पूर्व से भी ओला, उबर टैक्सी का परिचालन किया गया है. साथ ही ऑड ईवन के तर्ज पर ऑटो का परिचालन किया जा रहा है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here