#GretaThunbergExposed trend on twitter in just 1 hour of DNA live | Zee News ने अंतरराष्‍ट्रीय साजिश का किया पर्दाफाश, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #GretaThunbergExposed

0
49

नई दिल्ली: पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन की दिशा में काम करने वाली ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) और पॉप इंटरनेशनल पॉप स्टार रिआना (Rihanna) ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन के बारे में ट्वीट कर दुनिया का ध्यान खींचा है. ट्विटर से लेकर तमाम प्लेटफॉर्म्स पर आज दिन भर इसी मुद्दे पर चर्चा होती रही. दरअसल, ग्रेटा थनबर्ग और रिआना किसान आंदोलन के नाम पर वैश्विक प्रोपेगेंडा ग्रुप से जुड़कर भारत को बदनाम कर रहीं हैं. इसका खुलासा ZEE NEWS ने किया है. 

इस प्रोपेगेंडा के बारे में जब ZEE NEWS ने अपने प्राइम टाइम शो DNA में खुलासा किया तो इसे लोगों का भारी समर्थन मिला. ZEE NEWS ने DNA में #GretaThunbergExposed हैशटैग चलाया जो देखते ही देखते ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और कुछ ही मिनटों में टॉप ट्रेंड में शामिल हो गया. 1 घंटे के भीतर करीब सवा लाख लोगों ने इस हैशटैग के साथ ट्वीट कर अपनी राय हमारे साथ साझा की. 

दरअसल, थनबर्ग ने ट्वीट किया, ‘हम भारत में किसानों के आंदोलन के प्रति एकजुट हैं.’ लेकिन इस ट्वीट के पीछे की वजह और उसके पीछे छिपा मकसद हैरान करने वाला है. जिसमें ग्रेटा थनबर्ग उस वैश्विक प्रोपेगेंडा का हिस्सा बनी दिख रही हैं, जो किसान आंदोलन के नाम पर भारत को बदनाम करना चाहता है. 

ग्रेटा थनबर्ग का ट्वीट
ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट में भारत की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को फासीवादी पार्टी करार दिया है. जो इस बात की तरफ साफ इशारा करता है कि वो किसी प्रोपेगेंडा मुहिम का हिस्सा हैं. उन्होंने ट्वीट के जरिए ही बताया कि भारत सरकार पर किस तरह से दबाव बनाया जा सकता है और इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर ही पूरी प्लानिंग भी साझा की है. जो बड़े प्रोपेगेंडा मुहिम से जुड़ा नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ें- #GretaThunbergExposed: किसान आंदोलन के नाम वैश्विक प्रोपेगेंडा ग्रुप से जुड़कर भारत को बदनाम कर रहीं ग्रेटा थनबर्ग

ग्रेटा ने ट्वीट में लिखा, ‘हम भारत में किसानों के आंदोलन के प्रति एकजुट हैं.’ इसके बाद दूसरे ट्वीट के जरिए उनकी असली मंशा साफ हो गई. उन्होंने एक डॉक्यूमेंट साझा किया, जिसमें भारत सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कार्ययोजना साझा की गई. इस ट्वीट में पांच चरणों में दबाव बनाने की बात कही गई. हालांकि थोड़े समय बाद ही उनका दूसरा ट्वीट अनुपलब्ध बताने लगा. 
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here