know the response of Chief Ministers of Uttar Pradesh and Uttarakhand over economic package announced by PM Modi

0
80

लखनऊ: देश की अर्थव्यवस्था और आत्मनिर्भर भारत अभियान को गति देने के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”हम आभारी हैं कि पीएम मोदी ने गरीबों, किसानों, श्रमिकों, प्रवासी मजदूरों, छोटे विक्रेताओं के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की. मैं यूपी की जनता की ओर से उनका आभार व्यक्त करता हूं.”

ये भी पढ़ें: CM योगी ने रोजगार सेवकों को दिया बकाया वेतन का तोहफा, मजदूरों के लिए भी बड़ा ऐलान

कोरोना से जंग में मोदी सरकार के फैसलों की तारीफ करते हुए सीएम योगी ने कहा कि वैश्विक महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस प्रकार आगे बढ़ाया है, उस वजह से भारत आज पूरी दुनिया के लिए एक रोल मॉडल बना है.

आर्थिक पैकेज से आत्मनिर्भर भारत का मार्ग प्रशस्त होगा: सीएम त्रिवेंद्र
आर्थिक पैकेज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस पैकेज से निश्चित तौर पर आत्मनिर्भर भारत का मार्ग प्रशस्त होगा. इससे श्रमिकों, किसानों, कुटीर उद्योगों, लघु एवं मध्यम उद्यमों को बड़ी राहत मिलेगी. देश का हर तबका इससे लाभान्वित होगा. लोकल इकोनोमी को भी बढ़ावा मिलेगा.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना के हालातों पर CM त्रिवेंद्र ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की चर्चा

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सही समय पर लिए गए साहसिक निर्णयों से भारत में आज कोरोना वायरस नियंत्रित दशा में है. समय की आवश्यकता के अनुसार उन्होंने जरूरी निर्णय लिए और सभी देशवासियों ने अपने प्रधानमंत्री का साथ दिया. पहले उन्होंने जान है तो जहान है, फिर जान भी जहान भी का मंत्र दिया. इन मंत्रों को अपनाकर हम सही दिशा में हैं. अब जन से जग तक के मंत्र को अपनाते हुए ऐसे आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करना है जिसका लक्ष्य वैश्विक कल्याण है. पूरी सावधानी और नियमों का पालन करते हुए कोरोना से लड़ना भी है और आगे भी बढ़ना है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here