maharashtra surge in covid-19, coronavirus update, bmc sealed 1305 building and collect 32 crore fine | Covid-19: संक्रमण रोकने के लिए BMC ने की सख्ती, करीब 32 का करोड़ जुर्माना वसूला

0
23

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी (BMC) एक्शन मोड में काम कर रही है. एजेंसी ने अंधेरी पश्चिम (Andheri West) के  32 होटल, पब, रेस्टारेंट और मैरिज हॉल और लॉन को नोटिस देते हुए जवाब मांगा है. BMC ने सभी मालिकों से कोरोना लाइंस का पालन करने (Covid-19 Protocol) और भीड़भाड़ टालने के सख्त निर्देश जारी किए हैं. वहीं BMC करीब 1305 इमारतें सील भी कर की हैं.

इन सभी इमारतों में 2749 कोविड-19 केस मिले हैं, यहां कुल 71,838 लोग रहते हैं. बता दें राज्य के कई जिलों में नए सिरे से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6,112 नए मामले सामने आए हैं.

बीएमसी ने सील की इमारतें

महानगर पालिका ने नियमों का उल्लंघन  करने पर इन सभी मालिकों को उनके प्रतिष्ठान सील करने की चेतावनी दी है. दरअसल मुंबई और आस-पास से सटे इलाकों में कोरोना प्रोटोकॉल का धड़ल्ले से उल्लंघन हो रहा है. मुंबई के पास कल्याण डोंबिवली में कोरोना के बढ़ते केस और महानगरपालिका की तरफ से चेतावनी के बावजूद लोग मास्क पहनने में ढिलाई बरत रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-  Baba Ramdev ने लॉन्च की Corona की नई दवा Coronil, गडकरी बोले- ‘चमत्कार के बगैर कोई नमस्कार नहीं होता’

कल्याण डोंबिवली में बेकाबू हुआ कोरोना

कल्याण में हल्दी कुमकुम के एक कार्यक्रम में 50 से ज्यादा महिलाएं शामिल हुई. यहां सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई’ यही नहीं समारोह में शामिल कुछ महिलाओं ने या तो मास्क पहना नहीं था या फिर नाक से नीचे खिसका दिया था. कार्यक्रम के आयोजक भी स्टेज पर बिना मास्क के नज़र आए.

गौरतलब है कि कल्याण डोंबिवली में शुक्रवार को कोरोना के 145 नए केस सामने आए थे. यहां कोरोना से अब तक 1186 लोगों की मौत हो चुकी है.

करीब 32 करोड़ जुर्माना भरा फिर भी सीख नहीं

मुंबई में बिना मास्क घूमने वालों से अब तक 31 करोड़ 79 लाख 43 हजार 400 रुपए का फाइन वसूला गया है. इतना जुर्माना मार्च 2020 से लेकर 19 फरवरी 2021 के दौरान वसूला गया. रकम की वसूली 15 लाख 71 हजार 679 लोगों से हुई. वहीं एक दिन की वसूली की बात करें तो जहां तक 19 फरवरी को अकेले सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क घूम रहे 13,592 से 27 लाख 18 हजार रुपए बतौर फाइन वसूला गया.   

LIVE TV
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here