Man starts singing song while High court hearing on Juhi chawlas PIL against 5G network | जूही चावला की याचिका पर हो रही थी सुनवाई, शख्स गाने लगा- लाल लाल होठों पर गोरी किसका नाम है

0
9

नई दिल्ली: एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawala) ने 5G वायरलेस नेटवर्क को लागू करने के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका पर बुधवार को कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई. दिल्ली हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. 

‘लाल लाल होठों पर…’

इस मामले की सुनवाई वर्चुअल माध्यम से हुई. सुनवाई के दौरान जैसे ही जूही चावला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ीं, सुनवाई में शामिल एक शक्स ने गाना गाना शुरू कर दिया. शख्स ‘लाल लाल होठों पर गोरी किसका नाम है…’ गाना शुरू कर दिया. कोर्ट ने इसे गंभीरता से लेते हुए व्यक्ति को म्यूट करने को कहा. 

कोर्ट ने जारी किया अवमानना का नोटिस

लेकिन बावजूद इसके वह नहीं माना. सुनवाई के दौरान वह फिर से गाना गाने लगा. इसपर कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कोर्ट मास्टर को उस व्यक्ति की पहचान कर, उसके खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी करने को कहा. कोर्ट ने पुलिस को इस मामले में उस व्यक्ति का पता लगाकर उसके खिलाफ कारवाई का आदेश दिया. 

ये भी पढ़ें- किराए के मकान में रहने वाले ध्यान दें! सरकार ने बनाया नया कानून; जरूर जान लें

याचिका में क्या है? 

बता दें कि जूही ने इस याचिका में मांग की है कि 5G वायरलेस नेटवर्क को देश में लागू किए जाने से पहले इससे जुड़ी तमाम रिसर्च पर बारीकी से गौर किया जाए. नागरिकों, जानवरों और वनस्पतियों पर विकिरण के बुरे प्रभाव को आधार बनाते हुए फिल्म अभिनेत्री जूही चावला ने 5G टेस्टिंग पर रोक लगाने की मांग की है.  

सुनवाई के दौरान वकील अमित महाजन ने कहा कि याचिका की अर्जेंट सुनवाई की मांग नहीं की गई है. इसपर केंद्र सरकार की तरफ से SG तुषार मेहता ने कहा की याचिका सुनवाई योग्य नहीं है, इस पर कार्रवाई का कोई कारण नहीं है. 

जूही के साथ इस मामले में 2 और लोगों ने याचिका लगाई है. उनमें से एक की तरफ से पेश हो रहे कपिल सिब्बल ने कहा कि 5जी को लॉन्च करना सरकार की पॉलिसी है लेकिन अगर संविधान के अनुच्छेद 14 या अन्य प्रावधानों का उल्लंघन हो तो सरकार की नीति को रद्द किया जा सकता है और ऐसा रिट याचिका के जरिए किया जा सकता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here