operation of rajasthan roadways buses for haryana resumed from today | हरियाणा के लिए आज से दोबारा शुरू हुआ राजस्थान रोडवेज बसों का संचालन

0
178

दामोदर प्रसाद, जयपुर: राजस्थान रोडवेज की बसें आज से दोबारा हरियाणा के लिए संचालित की जा रही है. देश-प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजस्थान सरकार ने राज्य की सीमाओं पर यातायात नियंत्रण के लिए सख्ती बरतने आदेश जारी किए थे और वाहनों के आवागमन के लिए ‘पास’ अनिवार्य किया है.

उसी को ध्यान में रखते हुए 1 दिन पहले रोडवेज प्रशासन ने अन्य राज्यों में जाने वाली बसों को रोक दिया था लेकिन अब फिर से अन्य राज्यों में जाने वाली बसों को संचालित किया जा रहा है.

राजस्थान रोडवेज द्वारा हरियाणा क्षेत्र में अन्तर्राज्यीय मार्गों पर आज से बसों का संचालन वापस शुरू कर दिया गया है. पूर्व में संचालित मार्ग जयपुर-गुरूग्राम, झुन्झुनू-हिसार के अलावा अलवर-फिरोजपुर, अलवर-दिल्ली, सीकर-गुरूग्राम, झुन्झुनू-गुरूग्राम, कोटपूतली-गुरूग्राम, जयपुर-फरीदाबाद, जयपुर-हिसार मार्गों पर भी बस सेवा शुरू की जा रही है, जिसका अग्रिम आरक्षण ऑनलाइन रोडवेज की वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर शुरू कर दिया गया है.

राजस्थान रोडवेज प्रशासन ने पास धारकों को रोडवेज द्वारा बड़ी राहत दी है. मासिक, द्वैमासिक तथा त्रैमासिक पास बनाकर रोडवेज में सफर करने वाले लोगों के लिए एक राहत भरा समाचार आया है. रोडवेज ने 22 मार्च से अपनी सेवायें रोक ली थी. यदि किसी पास धारक के पास में  22 मार्च के बाद दिन शेष थे तो उनको आनुपातिक लाभ अगली बार पास बनाने के समय समायोजित कर दिया जाएगा. 

राजस्थान रोडवेज बसों का ऑनलाइन टिकट आरक्षण 40 प्रतिशत से अधिक पहुंचा. 3 जून से राजस्थान रोडवेज द्वारा बस सेवायें शुरू कर 8 दिनों में 1.70 लाख लोगों को बस सेवा उपलब्ध करवाई. इन यात्रियों में से लगभग 68 हजार  लोगों ने रोडवेज की वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in से ऑनलाइन टिकट बुक की जो कुल यात्रियों का 40 प्रतिशत से अधिक है. ऑनलाइन टिकट आरक्षण करवाने पर राजस्थान रोडवेज द्वारा 5 प्रतिशत कैश बैक भी दिया जा रहा है. राजस्थान रोडवेज प्रशासन द्वारा यात्रियों को बस यात्रा में राहत दी जा रही.

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here