Politics started on corona warriors showered with flowers in Bihar| बिहार: कोरोना वारियर्स पर फूलों की वर्षा पर बयानबाजी तेज, RJD बोली…

0
533

पटना: देश भर के कोरोना वारियर्स पर फूलों की वर्षा को लेकर बिहार में बयानबाजी शुरू हो गई है. विपक्ष इस मुद्दों को लेकर इशारों ही इशारों में निशाना साध रहा है. इसी क्रम में, बिहार की मुख्य विपक्ष पार्टी आरजेडी (RJD) के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, ‘कोरोना वारियर्स पर फूलों की वर्षा तो सही है. लेकिन सरकार डॉक्टरों के लिए सुरक्षा कवच का सही से इंतजाम नहीं कर पा रही है. उसे नकली किट की जगह असली किट डॉक्टरों को देना चाहिए.’

वहीं, बीजेपी नेता और मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि, कोरोना वारियर्स का सम्मान करना हमारा दायित्व है और सेना ने इस तरह का निर्णय लिया है. राष्ट्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आवाह्न पर एक साथ खड़ा है. आपको बता दें कि, तीनों सेना मिलकर रविवार को कोरोना योद्धाओं को सम्मान देगी.

इस कड़ी में तीनों सेना की तरफ से देश में कोरोना योद्धाओं के सम्मान में मार्च पास्ट (March Past) होगा और कोविड-19 अस्पतालों के ऊपर भारतीय वायुसेना पुष्प वर्षा करेगी. इसी क्रम में रविवार को दिल्ली में भारतीय वायुसेना के फाइटर फ्लाइट एयरक्राफ्ट राजपथ, लाल किला लोटस टेंपल, आर्मी हॉस्पिटल, बेस हॉस्पिटल, गंगाराम अस्पताल और कनॉट प्लेस के ऊपर से गुजरेगी.

मुंबई में फाइटर एयरक्राफ्ट मरीन ड्राइव के ऊपर से गुजरेगी. जबकि जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना और लखनऊ में स्टेट असेंबली के ऊपर से यह फाइटर एयरक्राफ्ट मार्च पास्ट करते हुए गुजरेगी.

दूसरी तरफ वायुसेना का ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट जम्मू कश्मीर की डल लेक, चंडीगढ़ में सुखना लेक, दिल्ली में राजपथ, राजस्थान में जलमहल, मध्यप्रदेश भोपाल में बड़ा तालाब, महाराष्ट्र में मुंबई का मरीन ड्राइव, हैदराबाद में हुसैन सागर झील, बेंगलुरु में कर्नाटक विधानसभा और केरल में त्रिवेन्द्रम में सचिवालय के ऊपर और तमिलनाडु में सुलूर, कोयम्बटूर के आसमान में मार्च पास्ट केरेगी.

वायुसेना का हेलिकॉप्टर दिल्ली में रविवार को राजीव गांधी सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल, जी टीवी हॉस्पिटल, राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल, बीआर अंबेडकर हॉस्पिटल, गंगाराम अस्पताल, दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल, आरआर हॉस्पिटल, बेस हॉस्पिटल, एम्स, मैक्स साकेत, अपोलो और सफदरजंग अस्पताल के ऊपर से उड़ान भरेगा और पुष्प वर्षा करेगी.

इसी तरह से वायुसेना का हेलिकॉप्टर गांधीनगर, मुंबई, जयपुर, वाराणसी, पटना, लखनऊ, भोपाल, रांची, रायपुर, दिसपुर, ईटानगर, शिलांग, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु के ऊपर उड़ान भरेगी और विभिन्न जगहों पर कोविड -19 अस्पतालों के साथ साथ कई अन्य जगहों के ऊपर पुष्प वर्षा करेंगे।

इसके अलावा सेना के बैंड कोविड अस्पतालों के पास अपनी प्रस्तुति देंगे और कोरोना योद्धाओं का हौसला बढाएंगे. भारतीय नौ सेना अलग अलग जगहों से तरह तरह की लाईटिंग करेंगे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here