Sachin Vaze Case: NIA is looking for 3 luxury cars, 6 luxury cars seized including Scorpio, Innova, Mercedes, Land Cruiser, Volvo in Mansukh Hiren Murder | Sachin Vaze Case: मर्सिडीज से लैंड क्रूजर तक, अब तक बरामद हो चुकी हैं ये 6 लग्जरी गाड़ियां; 3 अन्य गाड़ियों की तलाश

0
24

मुंबई: एंटीलिया के बाहर मिले विस्फोटक और मनसुख हिरेन की हत्या (Mansukh Hiren Murder Case) मामले में अब तक 6 लग्जरी गाड़ियां बरामद हुई हैं, लेकिन राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को अब भी 3 लग्जरी कारों की तलाश है. इनमें से एक आउटलैंडर, एक स्कोडा कार और एक ऑडी कार शामिल हैं. एनआईए (NIA) सूत्रों के मुताबिक सचिन वझे (Sachin Vaze) ने पिछले एक साल में 9 अलग-अलग लग्जरी कारों का इस्तेमाल किया था.

मनसुख हिरेन को अगवा करने वाली कार अब तक नहीं मिली

एनआईए (NIA) की उलझन ये है कि अभी तक एजेंसी को वो कार नहीं मिल पाई है, जिसमें मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren) को अगवा किया गया था और बाद में मर्डर कर दिया गया. एनआईए की फॉरेंसिक टीम ने स्कॉर्पियो कार से सचिन वझे और मनसुख हिरेन के डीएनए (DNA) सैंपल ले लिए हैं. इसके साथ ही एनआईए की फॉरेंसिक टीम जितनी भी बाकी कार मिली है, सभी की फोरेंसिक जांच करवा रही है.

ये भी पढ़ें- सचिन वझे की आंखों के सामने हुई मनसुख हिरेन की हत्या? जानें मौत वाले दिन क्या-क्या हुआ

लाइव टीवी

अब तक ये 6 लग्जरी गाड़ियां हो चुकी हैं बरामद

1. स्कॉर्पियो (Scorpio)- 25 फरवरी 2021 को एंटीलिया के बाहर पेडर रोड पर बरामद किया गया था, जिसे बाद में महाराष्ट्र एटीएस ने जब्त कर लिया था.

2. इनोवा (Innova)- 15 मार्च 2021 को इनोवा कार CIU यूनिट के मुंबई पुलिस हेडक्वार्टर ऑफिस से बरामद हुई थी. इसके बाद एनआईए (NIA) अपने ऑफिस लाई थी.

3. ब्लैक मर्सिडीज (Black Mercedes)- 16 मार्च 2021 को मुंबई में पुलिस गैराज में छिपाई गई ब्लैक मर्सिडीज बरामद हुई थी. कार के अंदर कपड़े, पैसे और कैश काउंटिंग मशीन मिली थी. कार बरामद होने के बाद एनआईए अपने ऑफिस ले गई थी.

4. ब्लू मर्सिडीज (Blue Mercedes)- 18 मार्च को ठाणे से ब्लू मर्सिडीज बरामद हुई थी, जो अभी एनआईए के ऑफिस में है.

5. लैंड क्रूजर (Land Cruiser)- 18 मार्च को ही ठाणे से एक लैंड क्रूजर भी बरामद हुई थी और यह कार भी अभी एनआईए के ऑफिस में है.

6. वॉल्वो (Volvo)- महाराष्ट्र एटीएस ने 22 मार्च को दमन में वॉल्वो कार को जब्त किया था, जो बाद में मुंबई एटीएस कार्यालय लाई गई. इस कार की तलाश एनआईए को भी थी. NIA सूत्रों के मुताबिक इस वॉल्वो गाड़ी का असली मालिक अभिषेक नाथानी उर्फ अभिषेक अग्रवाल है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here