Yogi Government decides 2 days of Complete Lockdown on Saturday and Sunday in Uttar Pradesh due to Coronavirus | UP में हफ्ते के 5 दिन ही खुलेंगे दफ्तर और बाजार, 2 दिन रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

0
333

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है. उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ पांच दिन ही कामकाज होगा यानी सोमवार से शुक्रवार तक बाजार, मॉल, मंडी, गैर जरूरी ऑफिस खुलेंगे और अन्य गतिविधियां होंगी. शनिवार और रविवार को उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन लागू रहेगा हालांकि आर्थिक गतिविधियां चलती रहेंगी और बैंक खुलेंगे.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा है. राज्य में रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. इसको ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में तीन दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन भी घोषित किया है, जो बीते 10 जुलाई की रात 10 बजे से शुरू होकर 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 की बैठक में हफ्ते के आखिरी दो दिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया गया है. तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की ट्रांसमिशन चेन तोड़ने के लिए मिनी लॉकडाउन लगाने का ये निर्णय लिया गया.

ये भी देखें-

ये भी पढ़ें- कोरोना की खौफनाक रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 28 हजार से ज्यादा नए केस; 551 की मौत

यूपी सरकार ने साप्ताहिक बंदी के दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता और सैनिटाइजेशन का काम करने का निर्देश दिया है. इसके अलावा इंडस्ट्रियल यूनिट में भी शनिवार और रविवार को अपने यहां सैनिटाइजेशन करने के लिए कहा गया है. इस दौरान सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.

वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्य जैसे एक्सप्रेस वे, डैम और बाढ़ तटबंधों की मरम्मत आदि का काम लगातार चलता रहेगा. मजदूरों को काम करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 35,092 कोरोना के मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में 24 लोगों की मौत हुई है जबकि मृतकों का कुल आंकड़ा 913 तक पहुंच चुका है.

मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना से बचाव के सावधानियों के बारे में जागरूकता अभियान चलाने को कहा है. इसके अलावा कानपुर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया और वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए हैं.

सीएम योगी ने टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर 50 हजार प्रतिदिन तक करने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here